‘The Incarnation – Sita’ : Kareena नही Kangana Ranaut बनेगी सीता माता, पोस्टर शेयर कर दी जानकारी

the incarnation sita

कंगना रनौत ने मंगलवार को अपने अगले प्रोजेक्ट ‘द इनकारनेशन – सीता’ ‘The Incarnation – Sita’ की अनाउंसमेंट की। एक्ट्रेस को यह प्रोजेक्ट अपने कंटेम्परी एक्ट्रेस  करीना कपूर खान से मिला है। यह महाकाव्य नाटक बाहुबली फ्रैंचाइज़ी लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद द्वारा लिखा गया है और यह वही प्रोजेक्ट है जिसके लिए करीना ने 12 करोड़ रुपये की मांग की थी। इस फिल्म की फीस की मांग को लेकर करीना काफी सुर्खियों में रही थीं। ऐसे में लगता है करीना का नुकसान कंगना का फायदा कर गया है।

जहां बेबो की मांग को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, वहीं अभिनेत्री ने इस विवाद पर खुलकर बात की। करीना ने एक न्यूज पोर्टल को बताया कि कुछ साल पहले कोई भी इस बारे में बात नहीं करता था कि किसी फिल्म में पुरुष या महिला को वास्तव में बराबर फीस मिलती है और अब उनमें से बहुत से लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं। करीना ने आगे कहा कि वह हमेशा यह स्पष्ट करती हैं कि वह क्या चाहती हैं। करीना के मुताबिक, यह डिमांड करने के बारे में नहीं है बल्कि महिलाओं के प्रति सम्मानजनक होने के बारे में है और उन्हें लगता है कि चीजें बदल रही हैं।

और जहां करीना कपूर खान इस बड़े प्रोजेक्ट को गवां चुकी हैं, वहीं कंगना रनौत ने महाकाव्य हासिल किया है। पीरियड ड्रामा के बारे में बोलते हुए, निर्देशक अलाउकिक देसाई ने एक बयान में कहा, “ब्रह्मांड उन लोगों की मदद करता है जो इसे विश्वास के साथ आत्मसमर्पण करते हैं। एक मृगतृष्णा क्या थी, अब स्पष्टता है। एक पवित्र चरित्र का सपना जो कभी नहीं खोजा गया वह अब एक वास्तविकता है। मैं कंगना रनौत को सीता के रूप में लाने के लिए उत्साहित हूं। यह पवित्र यात्रा इस दिशा को बदल देगी कि हम अपनी पौराणिक कथाओं को कैसे देखते हैं। ” दिलचस्प बात यह है कि लेखक केवी विजयेंद्र प्रसाद ने पहले कंगना रनौत को ‘सीता’ की भूमिका के लिए नामांकित किया था।

The Incarnation – Sita की मेन लीड कंगना रनौत को कथित तौर पर लगभग 8 से 10 महीनों के लिए एक्टेनसिंव ट्रेनिंग से गुजरना होगा। यह गाथा वीएफएक्स पर भी भारी पड़ेगी। उसी के बारे में डिटेल्स शेयर करते हुए, निर्माता सलोनी शर्मा ने कहा, “एक महिला के रूप में, मैं सुश्री कंगना रनौत का हमारे वीएफएक्स मैग्नम ओपस, ‘द इनकारनेशन  – सीता’ में स्वागत करने में अपनी खुशी बयां नही कर सकती। कंगना भारतीय महिला की भावना और सार का प्रतीक है। – निडर, चुनौतीपूर्ण और साहसी। अब समय आ गया है कि हम हर तरह से समानता का जश्न मनाएं।”

‘सीता’ के अलावा कंगना रनौत ‘तेजस’ में भी नजर आएंगी। सर्वेश मेवाड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कंगना एक ऐयर फोर्स पायलट की भूमिका निभाती नजर आएंगी। उनके पास फिल्म निर्माता रजनीश रज़ी घई के साथ ‘धाकड़’ भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *