Kabir Singh के बचाव में उतरी Shahid Kapoor की मॉम Neelima Azeem, बोले – ऐसे प्रफोर्मेंस के लिए मिलता है ऑस्कर

Shahid Kapoor

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर Shahid Kapoor की हालिया रिलीज फिल्म ‘कबीर सिंह’ पहले दिन से ही कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा बनी हुई है। फिल्म को लेकर हो रही कॉन्ट्रोवर्सी की वजह इसका मैन करैक्टर कबीर सिंह ही है, जो महिलाओं के साथ ठीक तरह से पेश नहीं आता है।  हर कोई इस मुद्दे पर अपनी-अपनी राय दे रहा है। फिल्म को क्रिटिक्स और आडियंस से मिक्सड रिव्यूज मिलें है। हालांकी इस सब के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही कुछ लोग Shahid Kapoor के फ़ेवर में बात कह रहे हैं तो कुछ लोग शाहिद कपूर को मोरैलिटी का हवाला देते हुए पूछ रहे हैं कि वो ऐसा किरदार कैसे निभा सकते हैं।

इस पूरी कॉन्ट्रोवर्सी के बीच अब Shahid Kapoor की मां नीलिमा अजीम का बयान आया है, जिसमें उन्होंने शाहिद कपूर की एक्टिंग की तारीफ करते हुए कहा है कि ऐसे परफॉर्मेंस के लिए हॉलीवुड में एक्टर्स को ऑस्कर मिलता है। नीलिमा ने मिड-डे से बात करते हुए बताया है कि, ‘एक्टर्स को इस बात की इंडिपेंडेंस है कि वो नैतिक रूप से खराब किरदार निभाएं क्योंकि इनमें उन्हें परफॉर्म करने का बहुत मौका होता है। कल को अगर आप एक साइको किलर का किरदार निभाते हैं और जो दर्शक उसे देखते हैं वो सीरियल किलर बन जाएंगे? दिलीप कुमार और राजेश खन्ना जैसे एक्टर्स ने ग्रे किरदार निभाए हैं, जो लोग विरोध कर रहे हैं क्या वो यह बता रहे हैं कि ग्रे किरदार ही लिखने बंद कर देने चाहिए ?’ ‘हॉलीवुड में ऐसे किरदारों के लिए ऑस्कर जैसे पुरस्कार से नवाजा जाता है। लोगों को यह समझना चाहिए कि ये सिर्फ कहानी है। इससे मोरैलिटी पर लेक्चर की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।’

 नीलिमा ने बताया है कि, ‘कबीर सिंह अपने बिहैवियर के वजह से ही परेशानियों का सामना करता है और फिल्म उसे ग्लोरिफाई नहीं करती है। दर्शकों को फिल्म देखकर सीखना चाहिए कि उन्हें कबीर सिंह नहीं बनना है।’ वैसे नीलिमा जी की बात तो एक दम सही है…. फिल्में सिर्फ मनोरंजन के लिए ही देखी जानी चहिये। उनसे कुछ सीख लेनी ही है तो वो अच्छी होनी चाहिए। लेकिन ये ह्यूमन बिहैवियर ही है की हमें हिरो का नेगेटिव किरदार ज्यादा पसंद आता है चाहे वो कितना भी बर्बादी के रास्ते पर हो। आप नीलिमा अजीम के बातो से कितना एग्री करते है हमे कमेंट कर जरूर बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *