Reliance Jio GigaFiber देगा 600 रुपये महिने में ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी कॉम्बो सेवा

Jio GigaFiber

टेक न्यूज। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Reliance Jio GigaFiber 600 रुपये के मासिक फीस पर ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी कॉम्बो सेवा लाने के लिए तैयार है। खबर है की 1000 रुपये के फीस पर Jio GigaFiber में कम से कम 40 डिवाईस, को अपने स्मार्ट होम नेटवर्क से जोड़ने का ऑप्शन भी मिलेगा। मुंबई स्थित टेल्को ने पिछले साल अगस्त में Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की थी, लेकिन यह फिलहाल कुछ चुनिंदा जगहों में उपलब्ध है।

सब्सक्राइबर्स को 4,500 रुपये का भुगतान करना जरुरी है, जो की सिक्योरिटी डिपोजिट के रूप में सिर्फ एक बार लिया जाएगा। वर्तमान चरण में, Jio GigaFiber 100Mbps की स्पीड से हर महीने 100GB डेटा एक्सेस वाले यूजर्स के लिए एक प्रीव्यू ऑफर के तहत मौजूद है। मिंट की एक रिपोर्ट, इनसाइड सोर्स का हवाला देते हुए कहती है कि Reliance Jio GigaFiber 600 रुपये के मासिक फीस पर ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-टीवी कॉम्बो सेवा लाने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि ऑपरेटर मौजूदा 100Mbps ब्रॉडबैंड सेवा के साथ-साथ अलिमिटेड वॉयस कॉल और 600 टीवी चैनल उपलब्ध कराएगा। Jio GigaFiber यूजर्स के लिए लैंडलाइन और टेलीविजन सेवाएं अगले तीन महीनों में उपलब्ध हो जाएंगी, और ये मौजूदा ब्रॉडबैंड सेवा की तरह ही लगभग एक साल तक मुफ्त रहेंगी।

रिलायंस जियो को एक ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) राउटर के जरिए से कॉम्बो सेवा को पॉवर देने की सोच रहा है। यह वही बॉक्स राउटर हो सकता है जो कंपनी अपने शुरुआती ब्रॉडबैंड ग्राहकों को दे रही है। इसके अलावा, ये राउटर 40-45 डिवाइस कनेक्ट करने के लिए सक्षम माना जा रहा है, जिसमें मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप और कनेक्टेड डिवाइस शामिल हैं। Jio गीगा फाईबर द्वारा बनाए गए स्मार्ट होम नेटवर्क में 40 अतिरिक्त डिवाईस को जोड़ने के लिए यूजर को रु 1,000 का भुगतान करना होगा। यह भी कहा जाता है कि नेटवर्क क्लाउड पर सीसीटीवी फुटेज और अन्य डेटा स्टोर करने में भी सक्षम होगा। 

बता दें, रिलायंस जियो ने पिछले साल अगस्त में अपनी Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा शुरू की थी। सेवा को अभी व्यावसायिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है, हालांकि यह चुनिंदा क्षेत्रों में हर महीने 100GB डेटा के साथ 100Mbps डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *