Facebook Messenger में आया Dark Mode, इस तरीके से कर सकते है Activate

Facebook Messenger Dark Mode Feature

टेक डेस्क। पिछले कुछ महीनों में हमने ट्विटर, स्लैक और माइक्रोसॉफ्ट के OneNote ऐप सहित कई ऐप देखे हैं जो उनके इंटरफ़ेस में एक डार्क मोड पेश कर रहे हैं। और अब एक और लोकप्रिय ऐप ने बैंडवागन को जंप किया और अपने उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड पेश किया। Facebook Messenger ने आज घोषणा की कि वह दुनिया भर में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड की शुरुआत कर रहा है।

घोषणा Facebook Messenger के प्रोडक्ट मेनेजर ब्रिजेट पुजाल ने अपने ब्लॉग में की थी। ब्रिजेट पुजाल  ने लिखा, “हम यह घोषणा करने के लिए एक्साइटेड हैं कि दुनिया भर में हर कोई सेटिंग्स से एक सरल टॉगल स्विच के साथ मैसेंजर में डार्क मोड को सक्रिय कर सकेगा। टॉगल आज विश्व स्तर पर चल रहा है। इसका मतलब यह है कि दुनिया भर में एंड्रायड और आईओएस उपयोगकर्ता दोनों मैसेंजर उपयोगकर्ता जल्द ही डार्क स्क्रीन सेटिंग्स में चैट ऐप का उपयोग कर सकेंगे। सुविधा सक्रिय करने के लिए सरल है।

अपने मैसेंजर ऐप में डार्क मोड को सक्रिय करने के लिए बस इन चरणों का पालन करें:

– मैसेंजर ऐप खोलें।

– सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए मैसेंजर ऐप में अपनी प्रोफाइल इमेज पर टैप करें।

– अब सफेद से काले रंग में बदलने के लिए डार्क मोड बटन पर टॉगल करें।

विशेष रूप से, Facebook Messenger पर डार्क मोड फिचर पिछले महीने ही पेश कर दिया था जहा ये ईस्टर अंडे के इमोजी के रूप में छिपा था और एक चैट में मून इमोजी भेजकर इसे शुरु किया जा सकता था। फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड, कम चमक प्रदान करने के अलावा चमक को कम करेगा, विशेष रूप से कम प्रकाश स्थितियों में। यह बैटरी बचाने में भी मदद करेगा, विशेष रूप से उज्ज्वल स्क्रीन वाले OLED स्क्रीन के मामले में। इस बीच, रिपोर्ट्स यह भी बताती हैं कि फेसबुक अपने मुख्य ऐप में Facebook Messenger को मर्ज करने पर विचार कर रहा है, जो बदले में उपयोगकर्ताओं को अपने सभी सोशल मीडिया अपडेट्स और चैट्स को एक एक्सेस प्वाइंट से एक्सेस करने की अनुमति देगा। शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग के अनुसार, जबकि मैसेंजर आइकन के बने रहने की संभावना है, हालांकि, एक अलग ऐप पर ले जाने के बजाय यह उपयोगकर्ताओं को चैट में ले जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *